देश

जापानी प्रधानमंत्री ने मारुति-सुजुकी की सफलता के लिए भारत को दिया धन्यवाद, मोदी की लीडरशीप को सराहा।

भारत में सुजुकी कंपनी के 40 साल पूरे होने के मौके पर गांधीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री किशिदा वर्चुअली शामिल हुए थे।

जापानी PM ने मारुति-सुजुकी की सफलता के लिए भारत को दिया धन्यवाद, मोदी की लीडरशीप को सराहाजापानी PM किशिदा ने मारुति-सुजुकी की सफलता के लिए भारत को दिया धन्यवाद्।

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने रविवार को मारुति-सुजुकी की सफलता के लिए भारत को धन्यवाद दिया। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्ट्रॉन्ग लीडरशीप की सराहना की. भारत में सुजुकी कंपनी के 40 साल पूरे होने के मौके पर गांधीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री किशिदा वर्चुअली शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा, हम मारुति सुजुकी की सफलता का श्रेय भारत के लोगों और भारत सरकार के समर्थन को देते हैं. प्रधानमंत्री मोदी के मजबूत नेतृत्व के चलते विनिर्माण क्षेत्र को काफी बढ़ावा मिला है, जिसके कारण भारतीय आर्थिक विकास में और तेजी आई है.’

मारुति-सुजुकी की सफलता भारत-जापान की मजबूत पार्टनरशिप का प्रतीक- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत और भारत के लोगों के साथ सुजुकी का पारिवारिक रिश्ता अब 40 साल का हो गया है. उन्होंने कहा कि आज एक तरफ गुजरात में इलेक्ट्रिक व्हीकल बैटरी के उत्पादन के लिए एंबिशियस प्लांट का शिलान्यास हो रहा है। साथ ही हरियाणा में नई कार मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की शुरुआत भी हो रही है। ये विस्तार सुजुकी के लिए भविष्य की अपार संभावनाओं का आधार बनेगा। मारुति-सुजुकी की सफलता भारत-जापान की मजबूत पार्टनरशिप का भी प्रतीक है। बीते आठ साल में तो हम दोनों देशों के बीच ये रिश्ते नई ऊंचाइयों तक गए हैं।

मोदी ने किया शिंजो आबे को याद
पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज गुजरात-महाराष्ट्र में बुलेट ट्रेन से लेकर यूपी में बनारस के रुद्राक्ष सेंटर तक, विकास की कितनी ही परियोजनाएं भारत-जापान दोस्ती का उदाहरण हैं और इस दोस्ती की जब बात होती है, तो हर एक भारतवासी को हमारे मित्र पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय शिंजो आबे जी की याद जरूर आती है। शिंजो आबे जब गुजरात आए थे, उन्होंने जो समय यहां बिताया था, उसे गुजरात के लोग बहुत आत्मीयता से याद करते हैं.

Editor In Chief

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button